Home खेल भारत ने जीता ब्रॉन्ज, एशियन हॉकी चौंपियनशिप में पाकिस्तान को 4-3 से...

भारत ने जीता ब्रॉन्ज, एशियन हॉकी चौंपियनशिप में पाकिस्तान को 4-3 से दी मात

88

ढाका। एशियन चौंपियंस ट्रॉफी के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हरा दिया है। मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न सिर्फ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया बल्कि इस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर फिनिश किया। वहीं, टीम चौथे पायदान पर रही।

मैच में पहले ही हाफ से दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। मैच के तीसरे ही मिनट में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए पहला गोल दागा। ये गोल हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया और टीम इंडिया को 1-0 की बढ़त दिलाई।

पाकिस्तान ने भी हार नहीं मानी और कमाल की वापसी करते हुए गोल कर स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। ये गोल अफराज ने काउंटर अटैक पर किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने पूरा जोर लगाया, लेकिन इस क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हो सका।

मैच के तीसरे हाफ में पाकिस्तान ने तेजी से अटैक किया। पाक के लिए दूसरा गोल अब्दुल राणा ने बहुत ही आसानी से किया और टीम को 2-1 की बढ़त दिलाई। तीसरा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले भारत ने मैच में जबरदस्त वापसी की, सुमित ने टाइम खत्म होने से ठीक पहले गोल कर भारत की मैच में वापसी करवाई। अब स्कोर 3-3 के साथ बराबरी पर आ गया।