Home खेल क्रिकेट भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर वनडे जीती सीरीज… जानिए...

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर वनडे जीती सीरीज… जानिए कौन रहा मैच का हीरो

19
भारत

बेंगलुरु। रोहित शर्मा (119) के शानदार शतक और कप्तान विराट कोहली (89) की जबर्दस्त पारी की मदद से भारत ने यहां खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। इस शानदार जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की ये सीरीज 2-1 से जीत ली। इसी के साथ भारत ने पिछले दौरे में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 3-2 की हार का बदला भी ले लिया।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित 287 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया ने 47.3 ओवरों में हासिल कर लिया। रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच और कप्तान विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के शानदार शतक (131) की मदद से 50 ओवरों में 9 विकेट पर 286 रन बनाए। मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 विकेट लिए।

287 के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। दोनों ने बिना जोखिम लिए तेजी से बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता 13वें ओवर में मिली। एश्टोन एगर ने राहुल को पगबाधा आउट किया। राहुल ने 19 रन (27 गेंद, 2 चौके) बनाए।

रोहित ने वनडे करियर का 29वां शतक जमाया

रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का 29वां शतक जमाया। रोहित ने 110 गेंदों में 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से पूरा किया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका 8वां शतक है।