Home खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान; शुभमन मिली...

न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान; शुभमन मिली जगह

22
शुभमन

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय टीम घोषित कर दी। चोट के कारण बाहर हुए रोहित शर्मा की जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, वनडे में उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका मिला है। रोहित को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 फरवरी को खेले गए आखिरी टी-20 में काफ इंजरी (मांसपेशियों में खिंचाव) हुई थी।

हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में 5 टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इसी के साथ भारत 5 या उससे ज्यादा टी-20 की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश बना। अब दोनों देशों के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट खेले जाएंगे। पहला वनडे 5 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा, जबकि पहला टेस्ट 21 फरवरी से वेलिंगटन में होगा।

विलियम्सन पहले दो वनडे से बाहर

वहीं, न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है। उनके कप्तान केन विलियम्सन कंधे में चोट के चलते पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टॉम लाथम कप्तानी करेंगे। विलियम्सन की जगह मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है। विलियम्सन को तीसरे टी-20 के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद टी-20 सीरीज के आखिरी दो मुकाबले नहीं खेल सके थे। टीम मैनेजमेंट के मुताबिक, विलियम्सन के तीसरे वनडे खेलने पर संशय बरकरार है, लेकिन वे टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

राहुल को टेस्ट में मौका नहीं मिला

लोकेश राहुल को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल सकी। उन्होंने टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाए थे। वहीं, गिल ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट में नाबाद दोहरा शतक लगाया था। मयंक दोनों पारियों में खाता नहीं खोल सके थे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि रोहित दौरे से बाहर हो गए हैं। वे पूरी तरह फिट नहीं है। फिजियो उनकी चोट देख रहे हैं, हालांकि इसके बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है।