Home खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का छठा विकेट गिरा, जानिए अब तक का...

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का छठा विकेट गिरा, जानिए अब तक का स्कोर

20
भारत

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड ने भारत को 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मैच में 274 रन का लक्ष्य दिया। ऑकलैंड के ईडन पार्क में शनिवार को मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 273 रन बनाए। फिलहाल, भारत के रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर क्रीज पर हैं।

केदार जाधव 9 रन बनाकर आउट हुए। टिम साउदी की गेंद पर हेनरी निकोल्स ने उनका कैच लिया। विराट कोहली को 15 रन पर साउदी ने क्लीन बोल्ड किया। लोकेश राहुल भी 4 रन बनाकर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर बोल्ड हुए।

भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पवेलियन लौट गए। मयंक 3 रन बनाकर हामिश बेनेट की गेंद पर रॉस टेलर के हाथों कैच आउट हुए। वहीं, अपना पहला वनडे खेल रहे काइल जैमिसन ने पृथ्वी को 24 रन पर क्लीन बोल्ड किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 79, हेनरी निकोल्स ने 41 और रॉस टेलर ने 73 रन की पारी खेली। वहीं, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 3, शार्दुल ठाकुर ने 2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया। भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है।

साउदी ने कोहली को सबसे ज्यादा आउट किया

कोहली को साउदी ने तीनों फॉर्मेट (वनडे, टी-20 और टेस्ट) में सबसे ज्यादा 9 बार आउट किया है। उनके बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ग्रीम स्वान हैं, जिन्होंने कोहली को 8-8 बार पवेलियन भेजा। वहीं, वनडे में साउदी और वेस्टइंडीज के रवि रामपाल ने 6-6 बार यह सफलता हासिल की। उनके बाद श्रीलंका के तिसारा परेरा और ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा ने 5-5 बार कोहली को आउट किया।