Home राज्य छत्तीसगढ़ देर रात देखा रिकार्डिंग डांस, हैलोजन की रौशनी से 150 से अधिक...

देर रात देखा रिकार्डिंग डांस, हैलोजन की रौशनी से 150 से अधिक ग्रामीणों की आँखों में हुआ इंफेक्शन, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर

34
देर रात देखा रिकार्डिंग डांस

बालोद। जिले के ग्राम मनौद में 164 ग्रामीणों की आखों में हैलोजन की निकलने वाली रौशनी से इंफेक्शन हो गया हैं। जिनका इलाज़ स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर लगाकर पंचायत भवन में किया जा रहा हैं। मिली जानकारी अनुसार बालोद विकासखंड के ग्राम मनौद में हर साल की भांति मंगलवार की रात को “मोंगरा के फूल“ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

रिकार्डिंग डांस को गांव के महिला, पुरूष व बच्चे देख रहे थे। करीब 12 बजे मोंगरा के फूल रिकॉडिंग डांस खत्म हुआ। तो सभी अपने-अपने घर चले गए। सुबह जब ग्रामीणों ने आँख खोली तो देखा कि किसी की आँखे लाल हो सूज गई हैं तो किसी की आँखों मे जलन हो रही है। सूचना के बाद जिला स्वास्थ्य की टीम ने पंचायत भवन में शिविर लगाकर सभी पीड़ित लोगों का इलाज किया।

डॉक्टर ने बताया कि हैलोजन से निकलने वाली रौशनी की वजह से ही आँखों मे इंफेक्शन हुआ हैं। सबका इलाज़ कर दिया गया हैं और जिनको भी ज्यादा तकलीफ है वह दोबारा से आते जा रहे हैं।
देर रात देखा रिकार्डिंग डांस, हैलोजन की रौशनी से 150 से अधिक ग्रामीणों की आँखों में हुआ इंफेक्शन
बता दें कि मामले की जानकारी लगते ही पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा, कलेक्टर किरण कौशल, एएसपी जेआर ठाकुर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी अरुण कुमार रात्रे गांव में पहुच ग्रामीणों का हालचाल जाना। कलेक्टर किरण कौशल ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को पीड़ितों का बेहतर इलाज करने स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देशित किया।