Home राज्य छत्तीसगढ़ देश में महंगाई कंट्रोल में नहीं और मोदी सरकार सो रहीः सहाय

देश में महंगाई कंट्रोल में नहीं और मोदी सरकार सो रहीः सहाय

58
मोदी सरकार

रायपुर। देशभर में बढ़ती महंगाई पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने मोदी सरकार पर जमकर बरसे। रायपुर पहुंचे सहाय ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महंगाई कंट्रोल करने में केंद्र सरकार फेल हो गई है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र को जिम्मेदार ठहराया। सहाय ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों के आधार पर लड़ने वाली पार्टी है। केंद्र की भाजपा सरकार ने प्रजातंत्र की परिभाषा ही बदल दी है। जनता को महंगाई की आग में झोंककर अंतिम पंक्ति में खड़े आमजन की आमदनी को मोदी सरकार नोच रही है।

सहाय ने कहा कि कांग्रेस मुद्दों के आधार पर लड़ने वाली पार्टी है। केंद्र की भाजपा सरकार ने प्रजातंत्र की परिभाषा ही बदल दी है। जनता को महंगाई की आग में झोंककर अंतिम पंक्ति में खड़े आमजन की आमदनी को मोदी सरकार नोच रही है।

सहाय ने आगे कहा कि मोदी सरकार के आने से देश में महंगाई, बेरोजगारी तो बढ़ी है अब हालात ऐसे बन रहे हैं कि देश में अब भूख से मरने की बारी आ सकती है। उन्होंने कहा कि आज देश में भराने का तेल पेट्रोल 100 के पार, खाने का तेल 200 पार और खाना पकाने का तेल रसोई गैस 850 के पार है।

उन्होंने कहा कि अकेले कोरोना काल में ही भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर 13 रूपए प्रति लीटर और डीजल पर 16 प्रति लीटर ड्यूटी बढ़ाई। पिछले दो महीने में ही मोदी सरकार ने पेट्रोल की कीमत 9.81 रूपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 8.80 प्रति लीटर बढ़ा दी है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में हुई वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, आरपी सिंह सहित अन्य नेता मौजूद थे।