Home राज्य छत्तीसगढ़ इस तारीख से शुरू हो जाएगा अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल, पार्किंग से मिलेगा...

इस तारीख से शुरू हो जाएगा अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल, पार्किंग से मिलेगा 3 करोड़ राजस्व

122
अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल,

रायपुर। राजधानी के रावणभाठा में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल से अब 8 नवंबर से बसों का संचालन किया जा सकेगा। रायपुर सिटी बस सर्विस के एमडी एवं रॉयल बस सर्विस के संचालक सैयद अनवर अली का कहना है कि 8 नवंबर के बाद पंडरी बस स्टैंड से नए बस टर्मिनल में बसों की शिफ्टिंग के लिए हम तैयार हैं। सारी सुविधाएं यहां हो चुकी हैं। कुछ बस संचालकों की आफिस को लेकर दिक्कत है, जिसे भी जल्द दूर कर लिया जाएगा। साथ ही निगम प्रशासन ने ऐसे बस ऑपरेटर, जिन्हें नए टर्मिनल में अभी ऑफिस के लिए दुकानें नहीं दी हैं, वे कुर्सी-टेबल लगाकर वहां काम कर सकते हैं।

आईएसबीटी से बसों की पार्किंग के एवज में अधिकृत एजेंसी से नगर निगम को सालभर में 3 करोड़ रुपए की कमाई तय है। पार्किंग चलाने वाली बड़ी एजेंसी के रूप में बस ऑपरेटर को मौका दिया गया है। एजेंसी दो किस्तों में नगर निगम को तय राशि का भुगतान करेगी। राज्य के बाहर एवं राज्य के भीतर चलने वाली बसों का पार्किंग शुल्क पहले ही तय कर दिया गया है। इसके अलावा मिनी बस का प्रथम बार प्रवेश पर 50 रुपए और दूसरे बार प्रवेश पर 30 रुपए का शुल्क तय है।

पंडरी क्षेत्र में ट्रैफिक से राहत मिलेगी
महापौर एजाज ढेबर का कहना है, पंडरी बस स्टैंड से बसों की शिफ्टिंग 8 नवंबर के बाद से शुरू हो जाएगी। इसके लिए आवश्यक तैयारियां की गई हैं। बस संचालक इसमें सहयोग देने तैयार हैं। इससे आने वाले दिनों में पंडरी क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी। वहीं राजधानीवासियों को सर्वसुविधा युक्त बस टर्मिनल की सहूलियत मिलनी शुरू हो जाएगी। परिवहन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।