Home खेल क्रिकेट आईपीएल-2020 : 29 मार्च से शुरू होगा आईपीएल, पहले मैच भिडेंगी ये...

आईपीएल-2020 : 29 मार्च से शुरू होगा आईपीएल, पहले मैच भिडेंगी ये टीमें

23
आईपीएल-2020

मुंबई। आईपीएल-2020 की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई में गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ होगी। आईपीएल-2020 की विशेषता यह होगी कि इस बार सिर्फ रविवार को ही डबल हैडर मुकाबले (दिन में दो मैच) होंगे। इस लीग का फाइनल 24 मई को खेला जाएगा।

आईपीएल-2020 में अभी तक शनिवार और रविवार को डबल हैडर मुकाबले होते थे लेकिन इस बार सिर्फ रविवार को ही दो मैच कराए जाएंगे। बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल-2020 के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन इसके बावजूद इसके लीग चरण के कार्यक्रम का खुलासा हो गया है। लीग चरण का अंतिम मैच 17 मई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। अभी आईपीएल-2020 के प्लेऑफ मैचों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। सिर्फ रविवार को ही दो मैच कराए जाने की वजह से इस बार मुकाबले 50 दिनों तक चलेंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहाटी को चुना दूसरा होम ग्राउंड

आईपीएल-2020 के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा करने के पहले ही दो फ्रेंचाइजियों रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने-अपने मैचों के कार्यक्रम को सोशल मीडिया पर उजागर कर दिया। राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर अन्य सभी सात टीमों ने अपने पारंपरिक होम ग्राउंड को बरकरार रखा है।

हर टीम सात मैच घर में और सात मैच बाहर खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के अलावा गुवाहाटी को अपना संभावित दूसरा होम ग्राउंड बनाया है। नियमों के अनुसार आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की अनुमति से टीम अपने अधिकतम तीन घरेलू मैच दूसरे होम ग्राउंड पर खेल सकती है।