Home खेल क्रिकेट आज से आईपीएल का आगाज, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स...

आज से आईपीएल का आगाज, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा पहला मुकाबला

104
आईपीएल

चेन्नई। कोरोना के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन का आगाज आज से होने जा रहा है। पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शाम 7.30 बजे से चेन्नई में खेला जाएगा। दोनों टीमें आपस में पहली बार किसी सीजन का ओपनिंग मैच खेलेंगी। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जबकि बेंगलुरु की कमान विराट कोहली के हाथों में है।

बेंगलुरु ने अब तक 3 बार किसी सीजन का ओपनिंग मैच खेला और हर बार उसे हार ही झेलनी पड़ी है। आरसीबी ने 3 बार (2009, 2011, 2016) फाइनल खेला, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। पिछले सीजन में टीम एलिमिनेटर में हारी थी। इस बार कोहली एंड टीम के पास पहला खिताब जीतने का मौका है। पिछले सीजन में कोहली ने 15 मैच में 466 रन बनाए थे। वे टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे थे। त्ब्ठ के लिए उस सीजन में युवा प्लेयर देवदत्त पडिक्कल ने 15 मैच में सबसे ज्यादा 473 रन बनाए थे।

वहीं, मुंबई टीम 13 में से सिर्फ 4 बार ही किसी भी सीजन में अपना पहला मैच जीत सकी। 2013 के बाद से टीम अपना पहला मैच नहीं जीत सकी। हालांकि, जब से टीम अपना पहला मैच हारने लगी, तभी से खिताब की बारिश भी होने लगी। 2013 में मुंबई ने अपना पहला खिताब जीता। इसके बाद रोहित की कप्तानी में डप् लीग में सबसे ज्यादा कुल 5 बार चैम्पियन बनी।