Home खेल क्रिकेट आईपीएलः पंत की कप्तानी में दिल्ली ने चेन्नई को हराया…जानिए स्कोर

आईपीएलः पंत की कप्तानी में दिल्ली ने चेन्नई को हराया…जानिए स्कोर

25
आईपीएल

मुंबई। दिल्ली और चेन्नई के बीच आईपीएल का यह मुकाबला सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कैपिटल्स के पंत के बीच गुरु-शिष्य की भिड़ंत माना जा रहा था। हालांकि आईपीएल-14 का यह दूसरा ही मैच है लेकिन इस मैच में शिष्य का ही पलड़ा भारी रहा। दिल्ली ने सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ (72) और शिखर धवन (85) के बीच पहले विकेट पर 138 रन की मजबूत साझेदारी से चेन्नई को आठ गेंदें शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। बल्लेबाजी में धोनी शून्य पर आउट हुए और टीम भी जीत से खाता नहीं खोल सकी।

पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर उतरी चेन्नई ने एक साल बाद टी-20 लीग में वापसी कर रहे सुरेश रैना (54) और अंतिम ओवरों में सैम कुरेन (34) की शानदार बल्लेबाजी से सात विकेट पर 188 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली ने 18.4 ओवरों में तीन विकेट पर 190 रन बना लिए। मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी गत उपविजेता दिल्ली के ओपनर पृथ्वी और शिखर आक्रामक मूड में उतरे। पावरप्ले के पहले छह ओवरों में टीम ने 65 रन बना लिए थे। दस ओवरों में टीम 99 रन बना चुकी थी।

पृथ्वी लय में नजर आए और अली पर चैका लगातार 27 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा कर लिया। धवन का अर्द्धशतक 35 गेंदों पर पूरा हुआ। जब यह लग रहा था कि पृथ्वी शतक लगा सकते हैं तो 14वें ओवर में ब्रावो ने उन्हें मोइन के हाथों कैच करा दिया। पृथ्वी ने 38 गेंदों की पारी में नौ चैके और तीन छक्के लगाए।