Home खेल क्रिकेट आईपीएलः 15 अक्टूबर को होगा फाइनल, चेन्नई से भिड़ेगी कोलकाता

आईपीएलः 15 अक्टूबर को होगा फाइनल, चेन्नई से भिड़ेगी कोलकाता

8
चेन्नई कोलकाता

शारजाह। आईपीएल 2021 के क्वालीफायर-2 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन ही बना सकी। शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर 30 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में कोलकाता ने 19.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से वेंकटेश अय्यर ने शानदार पारी खेली और 55 रन बनाकर आउट हुए।

इस जीत के साथ कोलकाता टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 2012 और 2014 में आईपीएल फाइनल में पहुंच चुकी है। इस दोनों सीजन को केकेआर ने ही जीता था। यानी कोलकाता की टीम जब भी फाइनल में पहुंची है, ट्रॉफी जीतकर ही वापस लौटी है। इस बार फाइनल में उनका सामना तीन बार की चौंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से 15 अक्तूबर को दुबई में होगा। 2012 के फाइनल में भी दोनों टीमें खिताबी मुकाबले में भिड़ चुकी हैं, जिसे केकेआर ने जीता था।

दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही। पृथ्वी शॉ 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने एलबीडब्लू किया। चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे मार्कस स्टोइनिस भी कुछ खास नहीं कर सके। वे 18 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। 14 ओवर तक दिल्ली की टीम 80 रन के आसपास ही बना सकी थी।