Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में बादल छाएंगे, हल्की बारिश भी होगी…क्योंकि 800 किमी दूर से...

छत्तीसगढ़ में बादल छाएंगे, हल्की बारिश भी होगी…क्योंकि 800 किमी दूर से गुजरेगा बुलबुल तूफान

13
बुलबुल तूफान

रायपुर। बुलबुल तूफान सक्रिय हो चुका है। वर्तमान में यह पश्चिम मध्य, पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में है। इसके अगले 24 घंटे में उत्तर दिशा की तरफ बढ़ने का पूर्वानुमान है। यह तेजी से आगे बढ़ रहा है। हालांकि यह छत्तीसगढ़ को बहुत अधिक प्रभावित नहीं करेगा। यह 800 किमी दूर से गुजरेगा।

हालांकि इसकी प्रबलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके असर से शुक्रवार से ही मौसम बदलना शुरू हो चुका है। आसमान में बादलों का डेरा है। जैसे-जैसे ये आगे बढ़ेगा, छत्तीसगढ़ के कुछ एक स्थानों में बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है कि यह उत्तर की तरफ बढ़ता हुआ पश्चिम बांग्लादेश तट पर पहुंचेगा। शुक्रवार की सुबह से ही रायपुर के आसमान में बादलों का डेरा था। बारिश जैसी स्थिति बनी थी। बादल छंट गए और दिन में हल्की धूप भी खिली रही।

उत्तर पूर्व से आने वाली हवा गिरा रही पारा

प्रदेश में ठंड पूरी तरह से उत्तर भारत से आने वाली हवा पर निर्भर करती है। अब हवा का आना शुरू हो चुका है। उत्तर-पूर्वी हवा का ही असर है कि प्रदेश के सभी शहरों का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के नीचे जा पहुंचा है। अंबिकापुर तो 13 डिग्री पर है, पेंड्रा 15 के नीचे। सिर्फ न्यूनतम तापमान गिरा है ऐसा नहीं है, अधिकतम तापमान में भी अच्छी-खासी गिरावट दर्ज की गई है।