Home राज्य छत्तीसगढ़ जगदलपुर उड़ान फिर लटकी, कंपनियों की दिलचस्पी नहीं

जगदलपुर उड़ान फिर लटकी, कंपनियों की दिलचस्पी नहीं

36
जगदलपुर उड़ान

रायपुर। रायपुर से जगदलपुर के लिए उड़ान शुरू करने की कवायद पर फिर पानी फिर गया है। बताया जा रहा है कोई भी कंपनी इस क्षेत्र में फ्लाइट शुरू करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। एयर ओडिशा ने रायपुर-जगदलपुर फ्लाइट सेवा शुरू की थी, लेकिन सही ढंग से नहीं चला पाने के कारण बीते साल उससे अनुबंध तोड़ दिया गया। इसके बाद जगदलपुर उड़ान को फिर शुरू करने के लिए इस साल जनवरी में डीजीसीए ने आवेदन मंगाए थे।

जनवरी के पहले हफ्ते में ही इसका टेंडर खोला जाना था, लेकिन कंपनियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। चुनाव परिणाम आने के बाद जगदलपुर उड़ान के लिए फिर से कवायद करने की बात कही जा रही थी।

विमानन सूत्रों का कहना है कि हालांकि 72 सीटर वाली दो विमानन कंपनियों ने फ्लाइट शुरू करने की दिलचस्पी दिखाई थी। आने वाले तीन महीने में इसे शुरू करने की बात की जा रही थी। इसके लिए शेड्यूलिंग की भी बात की जा रही थी, लेकिन अभ स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि फ्लाइट कब से शुरू हो सकती है।

इंडिगो एयरलाइंस की रायपुर से इलाहाबाद उड़ान 28 जून से शुरू होने वाली है। इसके लिए बुकिंग जोरों पर है। इसका फेयर 1999 रुपये से शुरू है।

रायपुर विमानतल में अभी यात्री सुविधाओं में और बढ़ोतरी करने की बात की जा रही है। फ्लाइट कनेक्टिविटी के क्षेत्र में भी और उड़ाने शुरू होंगी।