Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर से मुंबई जाने वाले यात्रियों को झटका, इतना हो गया हवाई...

रायपुर से मुंबई जाने वाले यात्रियों को झटका, इतना हो गया हवाई किराया

14
हवाई किराया

रायपुर। इन दिनों मुंबई का हवाई किराया दो गुना हो गया है। बताया जा रहा है कि हमेशा 5000 से 5500 रुपये बीच मिलने वाला टिकट इन दिनों 10 हजार रुपये के पार जा चुका है। यह तो मिनिमम फेयर की बात है, अगर हाई में जाया जाए तो मुंबई का फेयर 20 हजार के करीब जा पहुंचा है।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि इसके पीछे सबसे बड़ी वजह मुंबई फ्लाइट का कम होना है। इन दिनों मुंबई के लिए एयर इंडिया और इंडिगो की फ्लाइट चल रही है तथा जेट की फ्लाइट पिछले चार महीने से बंद है, जबकि मुंबई के लिए ट्रैफिक लगातार बढ़ती जा रहा है।

मुंबई के बढ़ते ट्रैफिक तथा आसमान छूती हवाई कीमत को देखते हुए ट्रैवल्स संचालकों द्वारा विमानन कंपनियों को प्रस्ताव भी भेजा गया है कि वे मुंबई के लिए फ्लाइट शुरू करें। ट्रैवल्स संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि मुंबई फ्लाइट की कमी होने के कारण यहां का हवाई फेयर काफी बढ़ गया है। रायपुर से मुंबई के लिए नई फ्लाइट शुरू किया जाना जरूरी है।

इन क्षेत्रों के लिए भी ट्रैफिक ज्यादा
मुंबई के साथ ही हैदराबाद, बेंगलुरू और दिल्ली के लिए भी जबरदस्त ट्रैफिक बनी हुई है। ट्रैवल्स संचालकों के अनुसार इन क्षेत्रों के लिए भी रोजाना फ्लाइट फुल जा रही है। हालांकि इन क्षेत्रों की फ्लाइट के फेयर में कोई तेजी नहीं आई है।

इलाहाबाद उड़ान की बुकिंग जोरों पर, 28 से होगी शुरू
इंडिगो एयरलाइंस द्वारा 28 जून से रायपुर से इलाहाबाद फ्लाइट शुरू की जा रही है। बताया जा रहा है कि इसकी भी बुकिंग इन दिनों जोरों पर है। रायपुर से इलाहाबाद के लिए ट्रैफिक काफी अच्छा मिल रहा है। इसका फेयर भी 1999 रुपये है, जो सस्ता होने के कारण काफी पसंद किया जा रहा है।