Home राज्य बिहार कांग्रेस ने बीमार लालू से बनाई दूरी, अबतक मिलने नहीं पहुंचा कोई...

कांग्रेस ने बीमार लालू से बनाई दूरी, अबतक मिलने नहीं पहुंचा कोई नेता

16
कांग्रेस ने बीमार लालू से बनाई दूरी, अबतक मिलने नहीं पहुंचा कोई नेता

रांची. काफी समय से राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है और वह रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। कई राजनेताओं के साथ ही परिवार के सदस्यों ने उनसे हाल ही में मुलाकात की है। महागठबंधन की बात करने वाली कांग्रेस भी अदंर-अंदर राजद से दूरी बनाते हुए नजर आ रही है। आलम यह है कि कांग्रेस के किसी भी नेता का लालू से मुलाकात न करना राजनीतिक गलियारों में छाया हुआ है।

राजद समर्थक भी इस बात को लगातार अपनी जुबान से कहते हुए नजर आ रहे हैं। लालू यादव के साप्ताहिक मेडिकल बुलेटिन पर नजर डाली जाए तो उनका क्रेटनाइन लेवल लगातार बढ़ रहा है। इसका असर उनकी किडनी पर पड़ रहा है। राजद नेता के पैरों में फोड़े हो गए हैं जिसकी वजह से उन्हें चलने-फिरने में दिक्कत हो रही है। इसके अलावा उनके ब्लड शुगर का स्तर लगातार बढ़ रहा है।

रिम्स के निदेशक आरके श्रीवास्तव ने उनकी साप्ताहिक मेडिकल रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उका ब्लड शुगर 145 जबकि क्रेटनाइन स्तर 1.85 हो गया है। वहीं उनका ब्लड प्रेशर सामान्य के करीब और यूरिया का स्तर 22 है। श्रीवास्तव ने उनके पैरों में हुए फोड़े की जानकारी देते हुए कहा कि लालू इस समय चलने-फिरने की हालत में नहीं हैं।


निदेशक ने कहा कि रिम्स में लालू यादव को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया करवाई जा रही हैं। लालू यादव को दूसरे अस्पताल भेजे जाने के सवाल पर श्रीवास्तव ने कहा कि लालू के डॉक्टर यदि इस विषय में कोई रिपोर्ट भेजेंगे तो एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया जाएगा। जिसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।