Home खेल छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खिलाड़ी की मौत, खेलते समय हुआ हादसा

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खिलाड़ी की मौत, खेलते समय हुआ हादसा

82
छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खिलाड़ी की मौत, खेलते समय हुआ हादसा

रायगढ़। जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र में एक कबड्डी खेल के दौरान एक खिलाड़ी की मौत हो गई है। इस हादसे हर कोई स्तब्ध है। हालांकि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के पारम्परिक व स्थानीय खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक कार्यक्रम के तहत कबड्डी खेल हो रहा था। इस दौरान पटखनी देने के दौरान खिलाड़ी ठंडा राम मालाकार (35) गंभीर चोट से घायल हो गया। उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती ले जाया गया। लेकिन पहुंचने से पहले ही रास्ते में खिलाड़ी की मौत हो गई। खेल के दौरान खिलाड़ी के घायल होने और मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया।

जानकारी के अनुसार कबड्डी में पटखनी के दौरान ठंडा राम मालाकार सिर के बल गिरा। साथ ही परिजनों ने बताया कि मौके पर फर्स्ट एड किट या किसी प्रकार की चिकित्सा व्यवस्था मौजूद नहीं थी। घरघोड़ा-रायगढ़ सड़क खराब और जर्जर होने के कारण घरघोड़ा से रायगढ़ नहीं ले जा सके। तमनार पाली घाट मार्ग में रायगढ़ जाए जाने के दौरान रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने जांच ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

गौतरलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति से लोगों को जोड़ कर रखने व स्थानीय खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक किया जा रहा है। इसके अंतर्गत दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 प्रकार के पारम्परिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें 18 वर्ष से कम, 18 से 40 वर्ष एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं।