Home राज्य छत्तीसगढ़ खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में छत्तीसगढ़ी में शपथ लीं

खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में छत्तीसगढ़ी में शपथ लीं

30

रायपुर। खैरागढ़ की नव निर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी भाषा में आज पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान उन्होंने खासतौर पर छत्तीसगढ़ परिधान और गहने पहन रखे थे। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत कई मंत्री-विधायक मौजूद रहे। बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस के 71वें विधायक का विधिवत प्रवेश हो गया है।

खैरागढ़ विधानसभा चुनाव का परिणाम 16 अप्रैल को ही आ गया था। 12 दिन बाद विधानसभा में नव निर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ। सुबह विधानसभा पहुंची यशोदा वर्मा का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्रियों-विधायकों ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। विधानसभा के समिति कक्ष में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने नव निर्वाचित विधायक को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी में पद की शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने किया।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रेस से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में कभी किसी दल के 71 विधायक नहीं रहे। दल-बदल के बाद भी नहीं हुआ। 71 सीट जीत पाना अपने आप में बड़ी चुनौती है। 2023 में भी इसी लक्ष्य के साथ चलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, खैरागढ़ का उप चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण था। यशोदा वर्मा यहां 20 हजाद से भी अधिक वोटों के अंतर से जीतकर आई हैं।