Home खेल क्रिकेट कोहली के बाद सबसे महंगे एथलीट बने किदांबी श्रीकांत!

कोहली के बाद सबसे महंगे एथलीट बने किदांबी श्रीकांत!

53
कोहली के बाद सबसे महंगे एथलीट बने किदांबी श्रीकांत!

भारत में अगर खेलों की दुनिया में होने वाली कमाई की बात करें तो क्रिकेटर्स के सामने बाकी एथलीट कहीं भी नहीं टिकते हैं. क्रिकेटर्स के बाद अगर किसी का नंबर आता है कि वे हैं भारत की बैडमिंटन स्टार्स सायना नेहवाल और पीवी सिंधु.

लेकिन अब भारत में बैडमिंटन के एक खिलाड़ी ने इतनी बड़ी डील साइन की है जिसके सामने सिंधु और सायना तो पीछे छूट ही गए है साथ ही क्रिकेटरों में भी बस विराट कोहली ही इस खिलाड़ी से आगे हैं. भारत के शटलर किदांबी श्रीकांत ने एशियन स्पोर्ट्स ब्रैंड ली निंग के साथ चार साल के लिए 35 करोड़ रुपए की डील की है. भारत मे किसी भी गैर क्रिकेट खिलाड़ी के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी डील है.

इस डील में 30 करोड़ रुपए तो श्रीकांत को नगद दिए जाएंगे तो वहीं अगले चार सालों के लिए पांच करोड़ रुपए के इक्यूपमेंट्स की सप्लाई की जाएगी.

साल के 8.75 करोड़ रुपए की यह डील विराट कोहली के बाद भारत में अबतक की सबसे बड़ी फेस वेल्यू डील है. विराट एक ब्रैंड के लिए 8-10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

इनसाइड स्पोर्टस की खबर के मुताबिक श्रीकांत की यह डील में उनके प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगी. अगर श्रीकांत मेंस कैंरिंग में नंबर वन पोजिशन हासिल करके उसे बरकरार रखते हैं को फिर उन्हें और ज्यादा रकम मिल सकती है. यही नहीं श्रीकांत कितने मुकाबले खेलकर कितने खिताब जीतते हैं इसका असर भी उन्हें मिलने वाली रकम पर पड़ेगा.

ली निंग श्रीकांत के अलावा के पीवी सिंध के साथ भी डील साइन करने को कोशिश में हैं.