Home Uncategorized NMDC के सीएमडी पहुंचे किरंदुल, कहा-परियोजना क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा,...

NMDC के सीएमडी पहुंचे किरंदुल, कहा-परियोजना क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वावलंबन के लिए सतत काम कर रहा है एनएमडीसी

108

किरंदुल। देश के सबसे बड़े लौह उत्पादक तथा भारत सरकार की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सुमित देब दो दिवसीय प्रवास पर किरंदुल पहुंचे। अपने प्रवास के दौरान सुमित देब ने किरंदुल कांप्लेक्स के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर किरन्दुल कॉम्प्लेक्स से लौह अयस्क उत्पादन की मौजूदा स्थिति और आने वाले दिनों के लिए निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान सुमित देब ने एनएमडीसी के सीएसआर कार्यों की भी समीक्षा की। श्री देब ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापूर्ण और रोजगारपरक शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही स्थानीय लोगों के स्वावलंबन की दिशा काम करना एनएमडीसी की प्राथमिकताओं में सदैव सबसे ऊपर रहा है और इसी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार और स्थानीय जिला प्रशासन के साथ मिलकर एनएमडीसी लगातार काम कर रहा है ताकि स्थानीय लोगों को गुणवत्तापूर्ण जीवन यापन के अवसर उपलब्ध कराया जा सके।

अपने प्रवास के दौरान श्री देब ने किरंदुल के लौह अयस्क खदानों और संयंत्रों का भी निरीक्षण किया और भविष्य के लक्ष्यों के अनुसार उत्पादन बढ़ाने को लेकर किए जा रहें तैयारियों का जायजा लिया। श्री देब ने यहाँ उत्पादन बढ़ाने को लेकर किए जा रहे सतत् प्रयासों के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि कोरोनाकाल के दौरान भी एनएमडीसी ने अपने कर्मियों के सतत परिश्रम से उत्पादन के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

श्री देब ने अपने प्रवास के दौरान किरंदुल फुटबॉल मैदान के समीप एनएमडीसी द्वारा बनाए गए सर्वसुविधायुक्त टाईप थ्री आवासों का भी उद्घाटन किया। एनएमडीसी द्वारा बनाई गई तीन मंजिला इमारत में कुल 96 फ्लैट है जो एनएमडीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों को आबंटित किए जाएंगे ताकि वे अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण जीवन व्यतीत कर सके।

सीएमडी के प्रवास के दौरान किरंदुल स्थित एनएमडीसी के विभिन्न अधिकारी और कर्मचारी संगठनों ने भी श्री सुमित देब से मिलकर उनसे अपनी विभिन्न मांगों पर सकारात्मक चर्चा की।