Home खेल क्रिकेट केकेआर ने क्वालीफायर 2 में बनाई जगह, विराट की आरसीबी का आईपीएल...

केकेआर ने क्वालीफायर 2 में बनाई जगह, विराट की आरसीबी का आईपीएल में सफर खत्म

8
आईपीएल

अबूधाबी। आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स और रायल चौलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज सुनील नरेन की गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आए और 20 ओवर में 7 विकेट पर 138 रन बनाए और केकेआर को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला।

जीत के लिए मिले लक्ष्य को केकेआर ने 19.4 ओवर में 6 विकेट पर 139 रन बनाते हुए हासिल कर लिया और मैच को चार विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने क्वालीफायर दो में अपनी जगह बना ली तो वहीं आरसीबी का सफर इस हार के साथ यहीं पर खत्म हो गया। विराट कोहली बतौर कप्तान इस सीजन में भी अपनी टीम को खिताब दिलवाने में सफल नहीं रहे और कप्तान के तौर पर ये उनका आखिरी आइपीएल मैच भी रहा जिसमें उन्हें हार मिली।

वहीं विराट की कप्तानी में आरसीबी लगातार दूसरे सीजन में प्लेआफ में हार गई और खिताबी दौड़ से बाहर हो गई। वहीं क्वालीफायर दो में केकेआर का मुकाबला दिल्ली की टीम के साथ होगा। केकेआर की जीत में सुनील नरेन की भूमिका अहम रही जिन्होंने पहले चार विकेट लिए और फिर 15 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 26 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें इस आलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया।

केकेआर की पारी, दूसरे क्वालीफायर में पहुंची टीम

केकेआर का पहला विकेट शुभमन गिल के तौर पर गिरा और उन्हें 29 रन पर हर्षल पटेल ने कैच आउट करवा दिया। राहुल त्रिपाठी को चहल ने 6 रन पर आउट कर केकेआर को दूसरा झटका दिया। वेंकटेश अय्यर को हर्षल पटेल ने 26 रन पर आउट कर दिया। नीतिश राणा को चहल ने 23 रन पर आउट कर दिया। सुनील नरेन को मो. सिराज ने 26 रन पर आउट किया। दिनेश कार्तिक को मो. सिराज ने 10 रन पर आउट किया।