Home बस्तर संभाग जगदलपुर नक्सलियों का भूमकाल दिवस, इससे किरंदुल से जगदलपुर तक 2 नहीं चलेंगी...

नक्सलियों का भूमकाल दिवस, इससे किरंदुल से जगदलपुर तक 2 नहीं चलेंगी ट्रेनें

21
भूमकाल दिवस

जगदलपुर। जिले में किरंदुल से जगदलपुर तक पैसेंजर ट्रेनें नहीं चलेंगी। 11 फरवरी तक पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही बंद रखने का रेलवे ने निर्णय लिया है। दरअसल, बस्तर में नक्सली भूमकाल दिवस मना रहे हैं। इस वजह से यह रेलवे ने यह फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक किरंदुल से विशाखापट्टनम जाने वाले यात्रियों को और वहां से आने वाले यात्रियों को अब जगदलपुर से ट्रेन में बैठना और उतरना पड़ेगा। ऐसे में यात्रियों को भी 2 दिन तक परेशानी होगी। हालांकि, किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम तक मालगाड़ियों की आवाजाही जारी रहेगी।

किरंदुल से विशाखापट्टनम तक केवल 2 ही यात्री ट्रेन चलती हैं। इन ट्रेनों के माध्यम से सैकड़ों यात्री आना-जाना करते हैं। बस्तर से ज्यादातर यात्री मेडिकल कामों से विशाखापट्टनम जाते हैं। वहीं नक्सल दहशत की वजह से ट्रेन संख्या 18551 किरंदुल-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस को 9 फरवरी को जगदलपुर में ही रोक दिया गया था। रेलवे के मुताबिक ट्रेन क्रमांक 18552 जगदलपुर से विशाखापट्टनम तक चलेगी।

पूर्व में हुई घटनाओं को लेकर रेलवे ने यह निर्णय लिया है। एक दिन पहले माओवादियों ने बीजापुर में पर्चा फेंक भूमकाल दिवस मनाने का आह्वान किया था। ट्रेन क्रमांक 18552 जगदलपुर से विशाखापट्टनम तक चलेगी। पूर्व में हुई घटनाओं को लेकर रेलवे ने यह निर्णय लिया है। एक दिन पहले माओवादियों ने बीजापुर में पर्चा फेंक भूमकाल दिवस मनाने का आह्वान किया था।