Home क्राइम छत्तीसगढ़ के कोटा में तेंदुए का आतंक, 5 मवेशियों को बनाया शिकार

छत्तीसगढ़ के कोटा में तेंदुए का आतंक, 5 मवेशियों को बनाया शिकार

46
कोटा में तेंदुए

बिलासपुर। जिले के कोटा ब्लॉक के बेलगहना क्षेत्र में तेंदुए की दहशत और बढ़ गई है। बीती रात तेंदुए ने फिर से 2 मवेशियों को अपना निशाना बनाया। बेलगहना के करीब चूनाखोंदरा जो कि ग्राम पंचायत उमरिया का आश्रित ग्राम है, यहां तेंदुए ने बीती रात फिर से 2 मवेशियों को अपना शिकार बनाया।

तेंदुए के बढ़ते आतंक से बेलगहना के समीप सभी ग्रामवासी दहशत में हैं, क्योंकि इस शिकारी तेंदुए के द्वारा लगातार 4 दिनों में यह पांचवां शिकार है। इस घटना से परेशान ग्रामीण रात में अपने मवेशियों की पहरेदारी करने पर मजबूर हैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात तेंदुए ने चूना खोंदरा निवासी समय लाल बैगा एवं सुरेश कुमार बैगा के एक गाय एवं एक बैल को शिकार बनाया है। समय नाल बैगा ने बताया कि उसके सामने ही तेंदुए ने उसकी गाय पर हमला कर उसे मार डाला और बहुत प्रयास करने पर बड़ी मुश्किल से शिकार छोड़कर भागा। तेंदुए ने यह शिकार पंडरा पथरा एवं बांस नाला स्थान पर किए हैं ! यह स्थान अचानकमार टाइगर रिजर्व के बफर जोन से मात्र 4 किलोमीटर दूर पहाड़ी की तराई में स्थित है। उक्त घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची एवं मवेशी मालिकों को मुआवजा देने की कार्यवाही शुरू कर दी है।