Home राज्य छत्तीसगढ़ डेढ़ महीने बाद शराब अनलाॅकः आज से प्रदेशभर मे अंग्रेजी शराब की...

डेढ़ महीने बाद शराब अनलाॅकः आज से प्रदेशभर मे अंग्रेजी शराब की दुकानें खुलीं

98
शराब अंग्रेजी

रायपुर। कोरोना संक्रमण कम होने की वजह से सरकार धीरे-धीरे सब अनलाॅक कर रही है। इस बीच रायपुर सहित प्रदेशभर में देसी शराब दुकानों के साथ ही अब अंग्रेजी शराब की दुकानों को भी खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है। यानी प्रदेशभर में आज से सभी शराब की दुकानें खुल गई हैं। दुकानें खुलते ही पियक्कड़ों की भीड़ उमड़ पड़ी है। हालांकि कुछ जिलों में कलेक्टरों के निर्देश पर दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी।

दरअसल कोरोना की दूसरी लहर की वजह से प्रदेश को 45 दिनों तक लॉकडाउन करना पड़ा था, जिसके चलते शराब की दुकानों को भी बंद कर दिया गया था। हालात में सुधार आते ही जहां अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है तो 54 दिन बाद अब शराब दुकानों को भी खोलने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में 25 मई से देसी शराब की दुकानों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया था लेकिन अंग्रेजी शराब की दुकानों को लेकर किसी तरह का निर्णय सामने नहीं आया था। अब इन पर भी निर्णय लेते हुए खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में परिस्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जिले के कलेक्टरों को निर्देशित किया था कि जब तक स्थितियां सामान्य नहीं हो जाती हैं तब तक इस पर किसी तरह का निर्णय नहीं लिया जाएगा। स्थितियों के सामान्य होते ही आबकारी विभाग में ही अंग्रेजी शराब की दुकानों को विक्रय के लिए खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी है।