Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में 6 मई तक लॉकडाउन बढ़ा, किराना समेत इनका भी होम...

रायपुर में 6 मई तक लॉकडाउन बढ़ा, किराना समेत इनका भी होम डिलीवरी

204
रायपुर में लॉकडाउन

रायपुर। बढ़ते संक्रमण के बीच रायपुर में लॉकडाउन 6 मई तक बढ़ा दिया गया है। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसके मुताबिक सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक दुकानदार घरों में किराना सामान के साथ अंडा, मछली, मटन पहुंचा सकेंगे। इसके लिए दुकानदार ठेले, छोटे पिकअप वाहनों का इस्तेमाल कर सकेंगे।

दुकान खोलने की अनुमति अब भी नहीं है। थोक, बाजार-मंडियां बंद ही रहेंगी। खाने-पीने और दूसरी जरूरी चीजों की सप्लाई हो सके इसलिए रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक होल सेलर गोदामों से लोडिंग-अनलोडिंग का काम करवा सकेंगे। ये आदेश 26 अप्रैल की सुबह से अमल में लाया जाएगा।

लोगों को होटल या रेस्टोरेंट से खाने-पीने की चीजें मिलेंगे। मगर आदेश के मुताबिक यहां से सिर्फ ऑनलाइन फूड ऑडरिंग एप के जरिए ही लोग ऑर्डर कर पाएंगे। होटल या रेस्टोरेंट लोगों के बंद होंगे, यहां तक की लोगों को पार्सल तक नहीं दिया जाएगा। रेस्टोरेंट या पार्सल के काम से जुड़े लोग और होम डिलीवरी करने वाले व्यापारी या कामगार अगर 45 साल से ऊपर के हैं तो उन्हें कोरोना का टीका लगा होना चाहिए, कलेक्टर ने साफ तौर पर ऐसे लोगों को वैक्सीनेशन करवाने को कह दिया है। लापरवाही पर 30 दिन के लिए होटल या रेस्टोरेंट सील कर दिया जाएगा।

ये सब खुलेंगे

लॉकडाउन की इस अवधि में बैंक खुले रहेंगे। कलेक्टर ने आदेश में कहा है एटीएम, गैस रिफिलिंग, मेडिकल मशीनें, मेडिसिन, पेट्रोल-डीजल, एलपीजी, पीडीएस, केरोसिन वितरक, सरकारी राशन दुकान, उद्योगों के व्यापारिक लेन-देन, श्रमिकों के भुगतान, मेडिकल ऑक्सीजन, लिक्विड ऑक्सीजन उत्पादक,सरकारी लेन-देन टेंडर, अस्पताल वाले बैंक से लेन-देन कर सकेंगे। इसके लिए बैंक मैनेजर को लोगों से आवेदन भी लेना होगा बैंक सुबह 10.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक खुलेंगे।