Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में 22 से 28 जुलाई तक लाॅकडाउन…इस वजह से लिया गया...

रायपुर में 22 से 28 जुलाई तक लाॅकडाउन…इस वजह से लिया गया फैसला

30
लाॅकडाउन

रायपुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भूपेश कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक 21 जुलाई के बाद कलेक्टर जिले में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगा सकेंगे। और रात को रायपुर कलेक्टर ने राजधानी में 22 से 28 जुलाई तक लाॅकडाउन करने का निर्णय कर लिया। क्योंकि प्रदेश सरकार के अनुसार रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़ और अंबिकापुर जैसे शहरों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि टेस्टिंग और बेड संख्या भी बढ़ाई जाए। उन्होंने टेक्नीशियन, एएनएम आदि के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती करने के निर्देश भी दिए। लॉकडाउन के दौरान रायपुर में किराना, फल, सब्जी और दूध खरीदारी सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक की जा सकेगी। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, दवा दुकान व अस्पताल खुले रहेंगे।

लाॅकडाउन के तीन दिन पहले देनी होगी सूचना

मंत्री चैबे ने बताया कि केन्द्र द्वारा बिना सूचना लॉकडाउन हुआ था, इससे लोग परेशान हुए थे। इसलिए राज्य में लॉकडाउन की पूर्व सूचना दी जाएगी। रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़ और अंबिकापुर जैसे शहरों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वहां विशेष ऐहतियात बरतेंगे। लॉकडाउन अवधि सात दिन से कम नहीं होगी। बैठक में मुख्य रुप से स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था की समीक्षा हुई। वर्तमान में जितनी टेस्टिंग हो रही है, आने वाले समय में उससे दोगुनी मात्रा में टेस्टिंग करेंगे। इससे संक्रमण की सटीक जानकारी मिलेगी और बेहतर इलाज किया जा सकेगा।