Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में लॉकडाउन बढ़ा, कल से कोरोना के केस...

छत्तीसगढ़ के 18 जिलों में लॉकडाउन बढ़ा, कल से कोरोना के केस कम इसलिए छूट ज्यादा

106
लॉकडाउन

रायपुर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के 18 जिलों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। रायपुर समेत 18 जिलों के कलेक्टरों ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि, संक्रमण के मामलों में आ रही कमी को देखते हुए पहले से ज्यादा रियायतें दी गई है। जानकारी के मुताबिक बलरामपुर और जशपुर में 23 मई, बलौदाबाजार, मुंगेली व बिलासपुर में 24 मई, कोरबा, कोंडागांव, राजनांदगांव, दुर्ग, बेमेतरा, बस्तर, सरगुजा, धमतरी, बालोद, जांजगीर-चांपा, महासमुंद व रायपुर में 31 मई और कांकेर में 1 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

चैथा लॉकडाउन 17 मई को खत्म हो रहा था, लेकिन 31 मई को सुबह 6 बजे से सब अनलॉक होगा। हालांकि पांचवें लॉकडाउन में मुख्य बाजारों की दुकानों और बाजारों को खोल दिया गया है। कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने बताया कि रायपुर में पहली बार ऑड एंड इवन (सम-विषम) फार्मूले में दुकानें खुलेंगी। पिछले साल के लॉकडाउन में सड़क के दांयीं और बायीं ओर की दुकानें एक-एक दिन खोली गई थी।

जांजगीर में 31 मई तक सीमाएं सील, कांकेर में शादी पर रोक

जांजगीर- चांपा जिले में 31 मई 12 बजे रात के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। साथ ही सभी मंडियों और किराना दुकानें भी बंद रहेंगी। कांकेर में भी 16 मई तक लॉकडाउन लागू था, लेकिन अब इसे 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। संडे को पूर्ण लॉकडाउन के अलावा शादियों के लिए भी अब नए आवेदनों पर अनुमति नहीं मिलेगी। धमतरी में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। यहां हर दिन शाम 5 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। जिले में ऑड- इवन फार्मूले के तहत दुकानों को खोला जाएगा।