Home देश लोकसभा चुनाव 2019 : राजनांदगांव से रमन सिंह लड़ सकते हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 : राजनांदगांव से रमन सिंह लड़ सकते हैं चुनाव

22
लोकसभा चुनाव 2019 : राजनांदगांव से रमन सिंह लड़ सकते हैं चुनाव

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनावों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है।भाजपा की यह सोच है कि हर सीट से कद्दावर नेता उतारना है इसके लिए भले ही निर्वाचित विधायकों को फिर से लोकसभा का चुनाव ही क्यों न लड़ाना पड़े। ऐसे विधायकों में सबसे पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का ही आता है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता रमन सिंह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, वे राजनांदगांव से चुनाव लड़ सकते हैं, जिसका प्रतिनिधित्व उनके बेटे अभिषेक सिंह करते हैं। वहीं अभिषेक सिंह को किसी अन्य सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। पार्टी दोनों नेताओं को जिताउ नेता मानकर चल रही है।

वहीं बता दें कि यदि रमन सिंह जीतते हैं और केंद्र में मोदी सरकार फिर से रिपीट होती है तो रमन सिंह को केंद्रीय मंत्री भी बनाया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले 1999 में राजनांदगांव से निर्वाचित हुए थे और दिवंगत नेता व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री रहे थे। पार्टी ने रमन सिंह के कद और लोकप्रियता को देखते हुए पहले ही पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया है।