Home राज्य उत्तरप्रदेश लोकसभा चुनाव: अमेठी में फर्जी वोटिंग का आरोप, महिला ने कहा- ‘हाथ...

लोकसभा चुनाव: अमेठी में फर्जी वोटिंग का आरोप, महिला ने कहा- ‘हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन’

78
लोकसभा चुनाव: अमेठी में फर्जी वोटिंग का आरोप

अमेठी
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर मतदान जारी है। इस बीच यूपी की अमेठी सीट पर एक पोलिंग बूथ से फर्जी वोटिंग का मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग महिला ने जबरदस्ती वोटिंग कराने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि बूथ के पीठासीन अधिकारी ने उनसे जबरदस्ती कांग्रेस के पंजे पर वोट दिलवा दिया जबकि वह बीजेपी को वोट करने वाली थीं। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप लगाया। 

यह मामला गौरीगंज के गूजरटोला बूथ नंबर 316 का है जहां महिला ने पीठासीन अधिकारी ने जबरदस्ती वोट कराने का आरोप लगाते हुए कहा,  हाथ पकड़कर जबरदस्ती पंजा पर धर दिहिन हम देहे जात रहिन कमल पर। ( कमल पर देना चाहती थी, जबरदस्ती पंजा पर डलवा दिया)।’

महिला का विडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रीट्वीट करते हुए अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति इरानी ने लिखा, ‘चुनाव आयोग ध्यान दे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग करा रहे हैं।’ उन्होंने चुनाव आय़ोग को अपने ट्वीट में टैग भी किया। 

इस मसले पर एसडीएम ने कहा, ‘अभी मुझे शिकायत नहीं मिली है,सोशल मीडिया से जानकारी मिली है, जांच करवाई जा रही है।’ बता दें कि अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की स्मृति इरानी मैदान पर हैं। इस सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा हैं। यूं तो यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है और राहुल यहां से तीन बार सांसद रह चुके हैं लेकिन स्मृति इरानी पिछले काफी समय से यहां सक्रिय मानी जा रही हैं।