Home राज्य छत्तीसगढ़ सादगी के साथ आज से शुरू होगा राजिम में माघी पुन्नी मेला...

सादगी के साथ आज से शुरू होगा राजिम में माघी पुन्नी मेला आज से, महाशिवरात्रि को लक्ष्मण झूले का सीएम भूपेश करेंगे उद्घाटन

90
राजिम पुन्नी मेला

राजिम। कोरोना के कारण सादगी के साथ आज से राजिम में माघी पुन्नी मेले की शुरुआत हो रही है, जो 1 मार्च तक चलेगी। इस शुभारंभ बुधवार शाम 7 बजे मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू करेंगे। पहले दिन दिलीप षडंगी का कार्यक्रम होगा। त्रिवेणी संगम नदी में लक्ष्मण झूला बनकर तैयार हो गया है।

महाशिवरात्रि 1 मार्च को सीएम भूपेश बघेल लक्ष्मण झूले का उद्घाटन करेंगे। लक्ष्मण झूले को रंग-बिरंगे आकर्षक लाइटों से सजाया गया है। जानकारी के अनुसार में संगम में भक्तों के स्नान के लिए सिकासेर जलाशय से 100 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है, जिसे कुकदा, नवागांव और कोपरा एनीकट में रोका गया है।

15 दिनों तक रहेगी मेले की धूम

त्रिवेणी संगम राजिम में 15 दिनों तक मेले की धूम रहेगी। 16 फरवरी को पुन्नी मेला का शुभारंभ होगा जो एक मार्च को महाशिवरात्रि तक चलेगा। पिछले दिनों धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारियों पर बैठक ली थी। कोरोना गाइड लाइन के अनुसार मेला का आयोजन करने का निर्णय लिया था। 15 दिवसीय मेला के दौरान पहला स्नान 16 फरवरी को दूसरा स्नान 23 फरवरी को और तीसरा स्नान एक मार्च महाशिवरात्रि के दिन होगा।