Home राज्य छत्तीसगढ़ बड़ा हादसा टला…गोंदिया-झारसुगुड़ा जेडी पैसेंजर के इंजन में आग

बड़ा हादसा टला…गोंदिया-झारसुगुड़ा जेडी पैसेंजर के इंजन में आग

19
बड़ा हादसा टला…गोंदिया-झारसुगुड़ा जेडी पैसेंजर के इंजन में आग

बिलासपुर। गोंदिया-झारसुगुड़ा जेडी पैसेंजर 08861 के इंजन में कल देर रात आग लग गई। ट्रेन ब्रजराज नगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंच चुकी थी, इसलिए बड़ा हादसा टल गया। तत्काल आग पर काबू पा लिया गया। फिर भी इंजन का काफी हिस्सा जल चुका है। आगजनी के दौरान लोको पायलट व सहायक लोको पायलटस सहित सभी 300 यात्री भी सुरक्षित हैं।

बताया गया कि बिलासपुर से छूटने के बाद ट्रेन लचकुरा स्टेशन से ब्रजराज नगर की ओर बढ़ी ही थी कि लोको पायलट को इंजन से जलने की बदबू आई। ट्रेन अपनी रफ्तार से चलती रही। इस बीच धुंआ दिखाई देने लगा। इससे पहले की लोको पायलट एम के चौरसिया और उनके सहायक ने इंजन में रखा फायर इंस्टिंग्यूशर से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग नहीं बुझी।

इस बीच ट्रेन ब्रजराज नगर रेलवे स्टेशन के आउटर पर पहुंच गई लोको पायलट ने तत्काल स्टेशन मास्टर को आगजनी की सूचना दी। ट्रेन को 8.20 बजे ब्रजराज नगर रेलवे स्टेशन के 3 नंबर प्लेटफार्म पर लाया गया। जब तक रेलवे का स्टाफ वहां पर फायर इंस्टिंग्यूशर लेकर पहुंच चुके थे। जैसे ही ट्रेन वहां पहुंची उसमें आग भड़क चुकी थी। हालांकि प्लेटफार्म में पहुंचने ही आग बुझा ली गई। पूरे प्लेटफार्म पर भगदड़ मच गई थी।

इस ट्रेन से यात्रियों को भेजा गया

जेडी पैसेंजर के पीछे उत्कल एक्सप्रेस आ रही थी। उसे ब्रजराज नगर रेलवे स्टेशन में रोककर सभी को उस ट्रेन से झारसुगुड़ा की ओर रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि उत्कल एक्सप्रेस को झारसुगुड़ा तक पैसेंजर बनाकर ले जाया गया ताकि किसी भी यात्री को कोई और परेशानी न हो।