Home क्राइम सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबीः कश्मीर में आतंकी इम्तियाज समेत दो आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबीः कश्मीर में आतंकी इम्तियाज समेत दो आतंकी ढेर

10
कश्मीर में आतंकी

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में अशांति फैला रहे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की सख्ती असर दिखाने लगी है। आज सुबह बांडीपोरा के हाजिन और अनंतनाग के वेरीनाग इलाके में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बांडीपोरा में मारे गए आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का वहीं आतंकी था जिसने शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में पिछले पांच दिनों के दौरान हुई हत्याओं के बाद से ही पुलिस व अन्य सुरक्षाकर्मी इन हत्याओं में शामिल आतंकियों की तलाश में जुटे हुए थे। आज बांडीपोरा में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलते ही एसओजी, सेना व सीआरपीएफ का संयुक्त दल बांडीपोरा के हाजिन इलाके में पहुंच गया और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। जैसे ही सुरक्षाकर्मी आतंकियों के ठिकाने के नजदीक पहुंचे वहां छिपे आतंकी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने पहले तो उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वह नहीं माना तो जवाबी फायरिंग में उसे मार गिराया गया।

सुरक्षाबलों ने शव को अपने कब्जे में लेने के बाद जब उसकी पहचान की तो पता चला कि यह टीआरएफ का वहीं आतंकी है जिसने कुछ दिन पहले सूमो चालक की हत्या की थी। आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। बांडीपोरा के गुंडजहांगीर हाजिन में सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है।