Home राज्य छत्तीसगढ़ आज से मॉल, जिम, सिनेमामघर, लाइब्रेरी स्वीमिंग पुल सब पूरी तरह अनलॉक

आज से मॉल, जिम, सिनेमामघर, लाइब्रेरी स्वीमिंग पुल सब पूरी तरह अनलॉक

49
अनलॉक

रायपुर। , राजधानी अब पूरी तरह से अनलॉक हो गई है। शापिंग मॉल, जिम, सिनेमाघर, लाइब्रेरी और स्वीमिंग पूल में 50 फीसदी की बंदिश हटा दी गई है। शादी समारोह को लेकर सभी तरह की पाबंदी हटा दी गई है। अब तक विवाह स्थल की क्षमता की 50 फीसदी उपस्थिति की ही अनुमति थी। इसे भी समाप्त कर दिया गया है। शादी के लिए अब पहले से तहसील ऑफिस से अनुमति लेने की भी जरूरत नहीं है।

नए आदेश के मुताबिक रायपुर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब लगभग खत्म हो रही है। हर दिन नए मरीज भी 5 से कम मिल रहे हैं। शहर में मरीजों की संख्या कम होने की वजह से कंटेनमेंट जोन पहले ही खत्म कर दिए गए हैं। इसलिए अब 50 फीसदी उपस्थिति की प्रतिबंध भी खत्म कर दिया गया है। किसी भी आयोजन और समारोह के दौरान प्रशासन गाइड लाइन को लेकर निगरानी करेगा। इसके लिए जिन अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है उन्हें बाकी कामों के साथ इसकी भी मॉनिटरिंग करनी होगी।

कलेक्टर के आदेश के पहले ही शापिंग मॉल, जिम, सिनेमाघर, लाइब्रेरी, स्वीमिंग पूल, मल्टीप्लेक्स, ऑडिटोरियम, मैरिज हॉल या शादी समारोह में लोगों की खासी भीड़ जुट रही है। प्रशासन या पुलिस की ओर से भीड़ की जांच या रोकने का कोई सिस्टम ही नहीं बनाया गया है। इस वजह से जैसे जैसे कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम होने लगा इस वजह से समारोह और आयोजनों में भीड़ जुटने लगी। मार्च की शुरुआत में ही कोरोना मरीजों की संख्या बेहद कम हो गई थी।