Home राज्य छत्तीसगढ़ सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में रायपुर में सीएम भूपेश समेत...

सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में रायपुर में सीएम भूपेश समेत कई कांग्रेस नेता कर रहे प्रदर्शन, दिल्ली में पुनिया-विकास हिरासत में

25

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही है। इस दौरान इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस छत्तीसगढ़ समेत देशभर में प्रदर्शन जारी है। पूछताछ का विरोध रायपुर में सीएम भूपेश, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत कई नेता ईडी ऑफिस के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरी ओर, ईडी कार्यालय घेराव को निकले सीएम अशोक गहलोत, शशि थरूर और सचिन पायलट, पीएल पुनिया, बस्तर सांसद दीपक बैज एवं विधायक विकास उपाध्याय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इस बीच, ईडी की जांच का विरोध करने पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट को हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा कि देश में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। लोकतंत्र में विरोध करना हमारा अधिकार है, लेकिन इसे कुचला भी जा रहा है। वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 65 साल से ऊपर के जितने भी वरिष्ठ नागरिक होते हैं उनके घर पर जाकर पूछताछ करते हैं, लेकिन यहां पर तो सब चीजें वे तोड़ रहे हैं। वे दिखाना चाहते हैं कि वे कितने पावरफुल हैं।

उन्होंने कहा कि हम हर मुद्दा उठाएंगे। अब तो हम मंहगाई का मुद्दा उठाए तो उसके लिए भी वे चर्चा के लिए तैयार नहीं हैं। जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारियों ने बताया है कि अगर पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ती है तो उन्हें वापस जाने दिया जाएगा। सोनिया के साथ प्रियंका गांधी और डॉक्टरों की टीम मौजूद हैं।