Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज से शनिवार को भी खुलेंगे बाजार, लेकिन यहां नहीं...

प्रदेश में आज से शनिवार को भी खुलेंगे बाजार, लेकिन यहां नहीं मिलेगी ढील

8
बाजार

रायपुर। चौथे लॉकडाउन के बीच प्रदेश में आज से शनिवार को भी बाजार खुलेंगे। दुकानें और बाजार शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं, रविवार को भी लॉकडाउन सख्त नहीं होगा। दुकानें पहले से ही चल रहे नियमों के मुताबिक सुविधानुसार बंद और खुल सकेंगी। रेड जोन और कंटेनमेंट जोन में शामिल जिलों और स्थानों को इसमें छूट नहीं दी गई है।

सभी दुकानें अब सप्ताह में 6 दिन खुलेंगी। पहले से तय की गई दाएं और बाएं की सीमित व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है। यह निर्णय भीड़ से राहत देने और व्यवसायिक-व्यापारिक गतिविधियां शुरू कर रोजगार के साथ अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए किया गया है। मॉल, सिनेमा घर, राजनैतिक सभाएं, सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध पहले की ही तरह लागू रहेगा। राज्य में ऑटो और टैक्सी चलाने की अनुमति पहले ही दे दी गई है। लोग ई-पास से एक जिले से दूसरे जिलों में भी आ-जा सकेंगे।

जल्द ही 200 डॉक्टरों की और होगी नियुक्ति

राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में 2 साल के कांट्रेक्ट पर 361 नए डॉक्टरों की नियुक्तियां की जाएंगी। ये डॉक्टर मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पतालों, सिविल अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और चिल्ड्रन अस्पतालों के साथ ही कोविड-19 अस्पतालों में सेवाएं देंगे। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि ये छात्र 2020 में एमबीबीएस परीक्षा में चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही 200 और डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।