Home राज्य छत्तीसगढ़ मारवाड़ी युवा मंच ने गर्मियों में पक्षियों को पानी पिलाने शहर में...

मारवाड़ी युवा मंच ने गर्मियों में पक्षियों को पानी पिलाने शहर में बाटे मिट्टी के सिकोरे

146

शक्ति. जन सेवा एवं रचनात्मक कार्यों के लिए शक्ति शहर की अग्रणी संस्था मारवाड़ी युवा मंच द्वारा सक्ती शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को मिट्टी के सीकोरे बांटे गए. उसे बांटने का मुख्य उद्देश्य वर्तमान में पड़ रही ग्रीष्म ऋतु में भारी गर्मी के चलते पक्षियों को घरों की छत पर सिकोरे में रखकर पानी पिलाना था .

इस अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच शक्ति शाखा के अध्यक्ष मनीष कथूरिया के नेतृत्व में युवा सदस्यों की टीम लोगों के घर जा-जाकर मिट्टी के सिकोरे बाटी तथा इस दौरान लोगों से आग्रह किया गया कि वह पूरी गर्मी भर घरों की छत में नियमित रूप से मिट्टी के सिकोरे में पानी भर कर रखे तथा वर्तमान समय में पक्षियों की चहक सुनाई नहीं देती जिसका मुख्य उद्देश्य गर्मी के समय यह पक्षी पानी के अभाव में दम तोड़ देते हैं.

मारवाड़ी युवा मंच सक्ती शाखा के अध्यक्ष मनीष कथूरिया ने इस अवसर पर बताया कि शक्ति शाखा द्वारा प्रत्येक वर्ष नियमित रूप से सेवा तथा रचनात्मक कार्य किए जाते हैं एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच राष्ट्रीय एवं प्रांतीय कार्यालय के निर्देश अनुसार प्रतिवर्ष स्थाई तथा स्थाई कार्यक्रमों का संपादन किया जा रहा है .

इसी श्रृंखला में आज 25 अप्रैल को शहर में मिट्टी के सिकोरे बाटें गए तथा लोगों से आग्रह भी किया गया, इस दौरान मारवाड़ी युवा मंच सदस्यों में भारी उत्साह देखा गया तथा घरों में लोगों ने भी मिट्टी के सिकोरे लेकर अपने घरों की छत पर उसमें पानी भरा, जिसके प्रतिफल स्वरुप शहर में पशु पक्षियों को पानी पिलाने के प्रति काफी जागरुकता देखी गई.