Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ की राजधानी में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण, अब हॉस्टल, धर्मशाला को...

छत्तीसगढ़ की राजधानी में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण, अब हॉस्टल, धर्मशाला को कोविड सेंटर बनाने की तैयारी

18
कोरोना संक्रमण

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण फैल रहा है। रायपुर में राज्य में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं और अभी 2667 मरीजों का रायपुर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

रायपुर में अब तक कुल 6213 लोग कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या की वजह से अस्पतालों में बेड अब कम पड़ने लगे हैं। बता इस वजह से यह कदम उठाए जा रहा हैं।

राज्य में जिस तरह से कोरोना संक्रमण का प्रसार होता दिख रहा है, उसे लेकर सरकार चिंतित है और चुनौती का सामना करने के लिए चिकित्सा व्यवस्था को पहले से ही पूरी तरह दुरुस्त रखने की कवायद चल रही है। इससे पहले राजधानी के इनडोर स्टेडियम को कोरोना अस्पताल के रूप में बदला जा चुका है।

बता दें कि एक दिन पहले ही कृषि मंत्री एवं रायपुर जिला प्रभारी रविंद्र चैबे ने जिला प्रशासन की टीम के साथ बैठक ली और उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि फिलहाल लॉकडाउन को लेकर कोई भी विचार नहीं है। रायपुर में लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने फैसला लिया है कि राजधानी में जितने भी खाली छात्रावास हैं उनका इस्तेमाल भी कोरोना मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा।