Home राज्य उत्तरप्रदेश मायावती ने सपा से गठबंधन को बताया बड़ी भूल

मायावती ने सपा से गठबंधन को बताया बड़ी भूल

26
मायावती

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में बसपा-सपा गठबंधन को मिली हार के बाद से ही दोनों दलों के बीच खींचतान नजर आने लगी थी। बड़ी हार के बाद दोनों ही पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव अलग लड़ने की घोषणा तक कर दी थी। अब एक बार फिर बसपा सुप्रीमों मायावती का दर्द गठबंधन को लेकर सामने आया है।

मायवती ने रविवार को बसपा विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक ली थी। इस बैठक में उन्होंने समाजवादी गठबंधन को लेकर लंबी चर्चा की और उसे लोकसभा चुनाव में मिली हार की वजह बताया। बैठक को लेकर सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मायावती ने यहां तक कहा कि समाजवादी पार्टी से लोकसभा चुनाव में गठबंधन करना उनकी सबसे बड़ी भूल थी।

उन्होंने बैठक में ये भी कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन का फैसला जल्दबाजी में नहीं बल्कि सोच विचार कर किया गया था, लेकिन जो नतीजे आना चाहिए थे वे सामने नहीं आ सके। इसकी वजह उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं द्वारा बसपा के उम्मीदवारों को सहयोग ना करने को भी बताया।

अखिलेश को बताया अपरिपक्व
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये भी सामने आया है कि मायावती ने अखिलेश यादव को गठबंधन के लिए पूरी तरह अपरिपक्व बताया। साथ ही कहा कि मैंने उन्हें आगाह किया लेकिन वे समझ नहीं सके और उनकी पार्टी से भीतरघात होता रहा। बैठक में मायावती के सुर बदले नजर आए उन्होंने कहा कि सपा सरकार में गैर यादव पिछड़ों से बहुत नाइंसाफी हुई, इस वजह से उन्होंने सपा को वोट नहीं दिया। एजेंसी