Home राज्य छत्तीसगढ़ महापौर ढेबर गोबर वाली पेटी लेकर पहुंचे निगम; आवास योजना के लिए...

महापौर ढेबर गोबर वाली पेटी लेकर पहुंचे निगम; आवास योजना के लिए 310 करोड़ रुपए का प्रावधान

56
आवास योजना

रायपुर। रायपुर नगर निगम अपना बजट पेश करने जा रहा है। महापौर एजाज ढेबर अपने घर से मां के पैरों को चूम कर और हाथ में गोबर से बना ब्रीफकेस लेकर रायपुर नगर निगम पहुंचे। राज्य गीत गाकर सभी पार्षदों की मौजूदगी में नगर निगम की सामान्य सभा शुरू की जा चुकी है, जिसमें बजट पेश किया जाना है।

इस पहले महापौर एजाज ढेबर ने आज सामान्य सभा की बैठक में नगर निगम रायपुर का बजट पेश किया। विपक्ष की गैर मौजूदगी में महापौर एजाज ढेबर ने 1475 करोड़ रुपए का बजट पेश किया। नगर निगम के बजट में आपदा राहत निधी के लिए 10 करोड़ का प्रावधान किया गया है। आवास योजना के लिए 3 सौ 10 करोड़, अमृत मिशन योजना के लिए 1 सौ 99 करोड़ रूपए, सॉलिड वेस्ट डोर टू डोर कलेक्शन के लिए 42 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

रायपुर नगर निगम के भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने यूजर चार्ज, गोल बाजार के दुकानों में लगाए जाने वाले शुल्क जैसे मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन नगर निगम के सभा हॉल में शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की पार्षद और नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा है कि यूजर चार्ज की वजह से रायपुर शहर के तमाम दुकानदारों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसे कम किया जाना चाहिए।

रायपुर के गौठन में गोबर से तैयार किया हुआ ब्रीफकेस लेकर महापौर एजाज ढेबर नगर निगम आए। इसी तरह से बजट सत्र में विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी गोबर से बना ब्रीफकेस लेकर पहुंचे थे। मान्यता है कि गोबर से खुशहाली और समृद्धि आती है। इसीलिए बजट पेश करने के दौरान अब गोबर से बना ब्रीफकेस छत्तीसगढ़ में नया ट्रेंड है।