Home राज्य छत्तीसगढ़ आईएएस विश्नोई का अंबेडकर अस्‍पताल में मेडिकल चेकअप, अब कोर्ट में होंगे...

आईएएस विश्नोई का अंबेडकर अस्‍पताल में मेडिकल चेकअप, अब कोर्ट में होंगे पेश

27
आईएएस विश्नोई का अंबेडकर अस्‍पताल में मेडिकल चेकअप, अब कोर्ट में होंगे पेश

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आईएएस समीर विश्नोई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद आईएएस बिश्नोई को मेडिकल चेकअप के लिए अंबेडकर अस्‍पताल लाया गया, फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि कल समीर विश्नोई और उनकी पत्नी को लेकर गई थी। आज समीर के अलावा व्यापारी सुनील अग्रवाल तथा लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरी आरे, रायगढ़ की कलेक्टर रानू साहू दो दिन बाद रायगढ़ पहुंच गई हैं। उनकी अनुपस्थिति में ईडी ने उनका सरकारी बंगला सील कर दिया था और स्टाफ की छुट्टी कर दी थी। राून साहू ने कहा है कि वह एक छोटा ऑपरेशन कराने के लिए हैदराबाद गई थीं। ईडी को सहयोग करने को तैयार हैं। आज ईडी उनसे पूछताछ कर सकती है। ईडी के यह छापे कोयले के कारोबार में घोटाले से संबंधित बताए जा रहे हैं। अभी इस मामले में कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

गौरतलब है कि ईडी ने प्रदेश के तीन आइएएस सहित 16 कारोबारियों के ठिकानों पर लगातार जांच की। रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित आफिसर्स कालोनी से आइएएस समीर बिश्नोई और उनकी पत्नी को ईडी की टीम पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई है। एक अन्य आइएएस जयप्रकाश मौर्या को भी हिरासत में लिए जाने की सूचना है।

कलेक्टर रानू साहू का बंगला सील

वहीं, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के घर को ईडी की टीम ने सील कर दिया है। रानू अपने घर में नहीं थी। बताया जा रहा है कि उनके वापस आने के बाद एक बार फिर ईडी की टीम जांच करेगी। ईडी के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो अब तक सभी ठिकानों से जांच के दौरान दस करोड़ से ज्यादा नगदी और ज्वेलरी मिली है। महासमुंद में एक कारोबारी की गाड़ी से छह करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं।