Home राज्य छत्तीसगढ़ भेंट-मुलाकात: बैंकुठपुर के पोंडी पहुंचे सीएम भूपेश, सबसे पहले देवगुड़ी में पूजा-अर्चना

भेंट-मुलाकात: बैंकुठपुर के पोंडी पहुंचे सीएम भूपेश, सबसे पहले देवगुड़ी में पूजा-अर्चना

20
भेंट-मुलाकात: बैंकुठपुर के पोंडी पहुंचे सीएम भूपेश, सबसे पहले देवगुड़ी में पूजा-अर्चना

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात के लिए आज कोरिया जिले के बैकुंठपुर विधानसभा में पहुंच गए हैं। सबसे पहले पोंडी गांव पहुंचे। सीएम ने यहां के देवगुड़ी में पहुंचकर पूजा-अर्चना की है। इसके बाद वे लोगों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री बैकुंठपुर विधानसभा के दो गांवों का दौरा कर लोगों से भेंट-मुलाकात करने वाले हैं। मुख्यमंत्री कोरिया के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में आदिवासी समाज के सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे।

आज के कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर रायपुर पुलिस ग्राउंड हेलीपैड से दोपहर 12 बजे पोंडी गांव के लिए रवाना हुआ। बैकुंठपुर विधानसभा का यह गांव खडगवां ब्लॉक में आता है। रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कह कि आज बैकुंठपुर में रहुंगा। यह सरगुजा संभाग की आखिरी विधानसभा है। बस्तर की विधानसभाओं का दौरा पहले ही पूरा हो चुका है। कल गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जाउंगा। वहां पहुंच गया तो अमरकंटक में दर्शन करने की भी योजना है। उसके बाद मैदानी जिलों रायगढ़-बिलासपुर आदि का दौरा शुरू होगा।

मुख्यमंत्री बैकुंठपुर के पोंडी में भेंट-मुलाकात की चौपाल लगाने के बाद पटना जाएंगे। यह गांव बैकुंठपुर ब्लॉक में स्थित है। यहां स्थानीय योजनाओं-कार्यक्रमों के निरीक्षण और समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात कर लोगों से बातचीत करेंगे। चौपाल के बाद मुख्यमंत्री कार से ही पटना से बैकुंठपुर लौटेंगे। शाम को उन्हें बैकुंठपुर के मानस भवन में आदिवासी समाज सम्मेलन में शामिल होना है। रात में वे विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात करेंगे।