Home क्राइम लाखों की दवाईयां जंगल में फेंकी, कलेक्टर भड़के…दवा फेंकने के मामले में...

लाखों की दवाईयां जंगल में फेंकी, कलेक्टर भड़के…दवा फेंकने के मामले में कर्मचारियों पर कार्रवाई

16
लाखों की दवाईयां जंगल में फेंकी

रियाबंद । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लाखों रुपए की पढी पढी  बरबाद हो रही दवाइयों को लोगों की नजरों से बचाने उसे जंगलों में तीन टुकड़ों में फेंक दिया गया है दवाई पिकअप या  मेटाडोर वाहन के माध्यम से ले जाकर गरियाबंद से 4 किलोमीटर दूर कोडोहरदी के जंगलों में फेंक  गया है जहां पर  लावारिस स्थितियों में पड़े होने के कारण वन्य जीव एवं पालतू पशुओं के खाने से इन पर विपरीत प्रभाव पड़ने की पुरी संभावनाएं बनी हुई है.

महत्वपूर्ण बात यह है कि उक्त दवाइयों में जहां छत्तीसगढ़ शासन का मोनो लगा हुआ है वहीं कुछ चीजों में भारत शासन द्वारा प्रदाय करने की बात भी लिखी हुई है वही अनेक दवाइयां तो एस्पायरीक्डेट की है लेकिन कुछ दवाइयां ऐसी भी है जिनमें अभी एस्पायरी डेट के लिए समय बाकी है इसके बाद भी उन्हें फेंका जाना अपने आप में ही आश्चर्य का विषय है.

इन महत्वपूर्ण दवाइयों को इस तरह  फेंके जाने को लेकर आज  स्वास्थ्य अधिकारी श्री बंजारे से चर्चा करने पर वह कहते हैं कि उनके उनके स्टाफ के दो लोगों के द्वारा ऐसी हरकत किया गया है जिन्होनें उन्हें बगैर बताए जंगलों में दवाइयां फेक दी है जिसके लिए वे सोमवार को कड़ी से कड़ी कार्रवाई उनके विरुद्ध करेंगे और यह पूरी तरह से गलत है इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए निश्चित रूप से इसे नुकसान हुआ है.