Home राज्य छत्तीसगढ़ मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया पुल का लोकार्पण और 9 नवीन ग्राम...

मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया पुल का लोकार्पण और 9 नवीन ग्राम पंचायत भवन का भूमिपूजन

32
मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया पुल का लोकार्पण और 9 नवीन ग्राम पंचायत भवन का भूमिपूजन

अंबिकापुर। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने उदयपुर विकासखंड के कई गांवों का भ्रमण कर ग्रामवासियों को निर्माण कार्य व विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने ग्रान कुदरबसवार में रेन्ड नदी पर मतरिंगा से मरैया रोड के लिए तीन करोड़ 97 लाख 30 हजार रुपए की लागत से निर्मित 105 मीटर लंबे वृहद पुल का लोकार्पण किया। साथ ही 9 ग्राम पंचायतों में 1 करोड़ 64 लाख 70 हजार रुपए की लागत से बनने वाले नवीन पंचायत भवन निर्माण तथा विधायक आदर्श ग्राम भकुरम में 46 लाख 40 हजार रुपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया।

ग्राम पंचायत सालका, मानपुर खोंधला, करौंदी, डांडग़ांव, परसा, सायर, घाटबर्रा एवं पेंडरखी में प्रत्येक ग्राम पंचायत में 18 लाख 30 हजार रुपए की लगत से बनेगे नवीन पंचायत भवन। सिंहदेव ने ग्राम ललाती में सरस्वती सायकल योजना के तहत छात्राओ को साइकिल वितरण किया। पंचायत मंत्री सिंहदेव ने उदयपुर विकासखण्ड के ग्राम मुड़गांव, कुदरबसवार, ललाति एवं देवटिकरा में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी।

उन्होंने ग्रामवासियों पेयजल, राशन कार्ड, स्वास्थ्य सेवाओं, पेंशन, शिक्षा व रोज़गार के संबंध में पूछ-ताछ कर जानकारी प्राप्त की और संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर वनाधिकार पत्र दावों का पुनः परीक्षण कराकर नियमानुसार वनाधिकार पत्र देने के निर्देश दिए। इस दौरान कृषि विभाग द्वारा बीज वितरण, आयुष्मान कार्ड वितरण तथा स्वास्थ्य शिविर में बुजुर्गों को छड़ी और चश्मा का वितरण किया गया।