Home बड़ी ख़बर आज हो सकती है मोदी कैबिनेट की पहली बैठक, मंत्रालयों का बंटवारा...

आज हो सकती है मोदी कैबिनेट की पहली बैठक, मंत्रालयों का बंटवारा संभव

35
मोदी कैबिनेट

नई दिल्ली। गुरुवार को 8000 से ज्यादा लोगों की मौजदूगी में दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट ने भी शपथ ली। इस भव्य शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद आज यानि शुक्रवार को मोदी कैबिनेट की पहली बैठक हो सकती है। जानकारी के अनुसार आज शाम मोदी कैबिनेट की बैठक होगी जिसमें सत्री मंत्रियों के मंत्रालयों का बंटवारा किया जा सकता है।

हालांकि, फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि आज ही मंत्रियों को जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। बता दें कि गुरुवार को हुए शपथ ग्रहण में मोदी के साथ उनके 57 मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की है। इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 25 राज्य मंत्री और 9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं। शपथ लेने वाले 20 चेहरे मोदी सरकार में पहली बार मंत्री बनाए गए हैं।

मंत्रिपरिषद गठन के पहले चरण में ही सामाजिक व क्षेत्रीय संतुलन के साथ-साथ युवा और अनुभव के सामंजस्य को साधा गया। कुल 22 राज्यों को दिए गए प्रतिनिधित्व में यह भी कोशिश हुई कि हर वर्ग को अवसर मिले व सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा भी पूरा हो।