Home राज्य दिल्ली मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह : राज्यमंत्री के रूप में संतोष...

मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह : राज्यमंत्री के रूप में संतोष गंगवार, जितेंद्र सिंह, किरन रिजजू, हरदीप पुरी सहित इन नेताओं ने ली शपथ

43

उत्तर प्रदेश के बरेली से सांसद संतोष गंगवार ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूपए में शपथ ली। वह वाजपेयी सरकार और पिछली मोदी सरकार में भी मंत्री रहे हैं। इसके बाद राव इंद्रजीत सिंह राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली।

हरियाणा से आने वाले सिंह पिछली सरकार में भी मंत्री रहे हैं। श्रीपद यशो नाइक को राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया है। नाइक उत्तर गोवा से सांसद हैं। वो पिछली सरकार में भी मंंत्री रहे हैं। इसी प्रकार डॉ. जीतेन्द्र सिंह, किरण रिजिजू ने भी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली।

मध्य प्रदेश के दमोह से सांसद प्रहलाद सिंह पटेल, बिहार से आने वाले राजकुमार सिंह, हरदीपसिंह पुरी, गुजरात के मंडाविया से सांसद मनसुख लाल ने भी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ग्रहण की।

पिछली सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री के रूप कार्यभार संभाल चुके फग्गन सिंह कुलस्ते ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। कुलस्ते मध्य प्रदेश के मांडला से सांसद हैं। कुलस्ते के बाद बिहार के बक्सर से सांसद अश्विनी चौबे ने राज्यमंत्री की शपथ ली। चौबे मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में स्वास्थ्य राज्य मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

लगातार तीसरी बार बीकानेर से सांसद बने अर्जुन राम मेघवाल ने भी राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। मेघवाल मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी मंत्री रह चुके हैं। गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह (रिटायर) ने भी राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। जनरल सिंह विदेश राज्य मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।