Home बड़ी ख़बर शिरडी में मोदी : मैं भी साईं का बहुत बड़ा भक्त,साईं समाज...

शिरडी में मोदी : मैं भी साईं का बहुत बड़ा भक्त,साईं समाज के साथ-समाज साईं के साथ

89
शिरडी में मोदी : मैं भी साईं का बहुत बड़ा भक्त,साईं समाज के साथ-समाज साईं के साथ

महाराष्ट्र/शिरडी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिरडी पहुंचे और साईं बाबा के आगे नतमस्क हुए। इस दौरान उन्होंने वहां विशेष पूजा-अर्चना भी की। बता दें कि शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं और इस मौके पर वहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

शिरडी में मोदी का उद्बोधन

– पीएम ने शिरडी में लोगों को संबोधित करते हुए दशहरे की शुभकामनाएं दीं. पीएम ने झंडा गिराकर समाधि समारोह का समापन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह भी आम लोगों की तरह साईं बाबा के बहुत बड़े भक्त हैं. साईं बाबा का तरह उनका भी मानना है कि सबका मालिक एक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिरडी पहुंचे और साईं बाबा के आगे नतमस्क हुए। इस दौरान उन्होंने वहां विशेष पूजा-अर्चना भी की। बता दें कि शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं और इस मौके पर वहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। .

– महाराष्ट्र के कई जिलों के लोगों को पीएम ने घर बांटे. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को गृहप्रवेश कराया.

– पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरडी में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लोगों को घर की चाबियां सौंपी. पीएम ने 2,44,444 परिवारों को उनके घर प्रदान किए.

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी के साईं बाबा मंदिर में पूजा करने के बाज विजिटर बुक में संदेश लिखा. पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के गर्वनर और सीएम ने भी की पूजा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशहरा के मौके पर शिरडी पहुंच चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी साईंबाबा की समाधि के 100 साल पूरे होने के महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना होंगे.

मोदी मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद एक विशेष ध्वजा फहराएंगे. बता दें कि साईंबाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था. उनकी समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा साल भर उत्सव मनाया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 01 अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था.

श्री साईंबाबा संस्थान न्यास के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने बताया कि पीएम मोदी साईंबाबा शताब्दी पर उनकी याद में चांदी का सिक्का जारी करेंगे. प्रधानमंत्री यहां 159 करोड़ रुपए की लागत से बने विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन भी करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के कुछ लाभार्थियों को मकानों की चाबियां भी सौंपेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री, सरकार की सस्ती आवासीय योजना के 40,000 लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी के साईं मंदिर में निर्मित होने वाले नए दर्शन कतार गृह समेत न्यास की कुछ परियोजनाओं की नींव रखने की भी संभावना है.