Home Uncategorized केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं मोदी, गुफा में करेंगे साधना

केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं मोदी, गुफा में करेंगे साधना

23
मोदी

देहरादून। लोकसभा का चुनाव प्रचार खत्म होने के अगले दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की यात्रा पर पहुंच चुके हैं। वायुसेना का चॉपर अभी-अभी वहां उतरा है, जिससे सुरक्षा अधिकारी उतरे और फिर यह चॉपर वहां से रवाना हो गया। प्रोटोकॉल के तहत पहले सुरक्षा अधिकारी वहां पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि किसी भी वक्त पीएम मोदी वहां पहुंच रहे हैं।

सुरक्षा अधिकारियों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। कमांडोज पूरे मंदिर के आस-पास तैनात हो चुके हैं। स्नाइपर्स को भी लगाया गया है। एयर स्पेस को पूरी तरह बंद कर दिया है और इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

मोदी शनिवार को केदारनाथ जाएंगे और दर्शन करेंगे। वहीं रविवार को वे बद्रीनाथ में दर्शन करेंगे। केदारनाथ में मोदी एक खास गुफा में जाएंगे और कुछ समय गुजारेंगे। यह गुफा केदारनाथ मंदिर परिसर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर बनी है। इसकी ऊंचाई करीब 12,250 फीट है। रात को वे केदारनाथ में ही रुकेंगे। वह रविवार की दोपहर को वापस दिल्ली आएंगे। बता दें, केदारनाथ धाम के प्रति मोदी की गहरी आस्था है। 80 के दशक में उन्होंने डेढ़ माह तक यहां समय गुजारा था और साधना की थी। वे 2017 में भी यहां आए थे।

बता दें कि केदारनाथ में पुनर्निर्माण का विकास कार्य शुरू करने के बाद पीएम मोदी ने ही इस गुफा को बनाने के निर्देश दिए थे। इसे रुद्र गुफा नाम दिया गया है। प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंचने के बाद शाम के समय गुफा में ध्यान करेंगे। एजेंसी