Home राज्य छत्तीसगढ़ मनी लॉड्रिंग केसः आईएएस समीर विश्नाई सहित पांच आरोपियों को कोर्ट लेकर...

मनी लॉड्रिंग केसः आईएएस समीर विश्नाई सहित पांच आरोपियों को कोर्ट लेकर पहुंची ईडी

35
मनी लॉड्रिंग केसः आईएएस समीर विश्नाई सहित पांच आरोपियों को कोर्ट लेकर पहुंची ईडी

रायपुर। मनी लॉड्रिंग केस में आरोपी आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी सहित पांच आरोपियों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीम कोर्ट पहुंची है। इन आरोपियों की न्यायिक रिमांड की अवधि बुधवार को खत्म हो गई थी। ईडी ने अदालत से आरोपियों की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की है। वहीं सुनील अग्रवाल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी। जबकि बलरामपुर और धमतरी के खनिज अधिकारियों को मंगलवार रात गिरफ्तार किया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने 11 अक्तूबर को प्रदेश के कई जिलों में छापा मारा था। इसमें चिप्स के तत्कालीन सीईओ और आईएएस अफसर समीर विश्नोई, कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया। तीनों आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया था। वहीं कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी 29 अक्तूबर को कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा था, जहां से ईडी ने उसे गिरफ्तार किया था। इसके बाद आरोपियों ने कोर्ट से राहत की मांग की, लेकिन मिली नहीं।

दूसरी ओर, ईडी ने धमतरी, कवर्धा और बलरामपुर के खनिज अधिकारियों के पास से जो दस्तावेज जब्त किए गए हैं, उसमें करोड़ों रुपए के हेरफेर का मामला सामने आया है। इस गड़बड़ी पर कार्रवाई करते हुए ईडी ने धमतरी के जिला सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा, बलरामपुर में सहायक खनिज अधिकारी अवधेश बारिक और कवर्धा में जिला खनिज अधिकारी संदीप नायक को गिरफ्तार किया है।