Home विदेश क्यूबा की राजधानी हवाना में टेक-ऑफ के तुरंत बाद हुआ विमान क्रैश,...

क्यूबा की राजधानी हवाना में टेक-ऑफ के तुरंत बाद हुआ विमान क्रैश, 100 से ज्यादा यात्रियों की मौत

146
हवाना के होज़े मार्टी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान
हवाना के होज़े मार्टी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान

यह घरेलू विमान था जो हवाना से पूर्वी शहर होलगुइन जा रहा था। विमान में 104 यात्री सवार थे। घटना के बाद आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। क्यूबा की एक समाचार एजेंसी के अनुसार, यह विमान मेक्सिको की एक चार्टर कंपनी का था।

नई दिल्ली। क्यूबा की राजधानी हवाना में एक विमान के थोड़ी ही देर बाद क्रैश हो गया। जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। सिर्फ तीन लोग ज़िंदा बच पाए हैं और उनकी भी हालत गंभीर है। घायलों का इलाज चल रहा है।

देश की सरकारी एयरलाइन क्यूबाना डे एविएशन का बोइंग 737 विमान हवाना के होज़े मार्टी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

स्थानीय ​मीडिया से मिल रही जानकारी के अनसुार हवाना के जोस मार्टी हवाई अड्डे पर आज उड़ान भरने के तुरंत बाद यह विमान पूर्व की ओर स्थित शहर होलगन जा रहा था, इस विमान में केबिन क्रू के सदस्यों को मिलाकर कुल 110 लोग सवार थे जिसमें यात्रियों की संख्या 104 बताई जा रही है।

यह दुर्घटना दक्षिणी हवाना के जोस मार्ती इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सैंटियागो डि लास वेगस नामक शहर के पास हुई। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक इस विमान को क्यूबा की सरकारी एयरलाइंस क्यूबाना ने किराए पर लिया था। इस एयरलाइंस ने पिछले कुछ महीनों में अपने कई पुराने विमानों को सेवा से बाहर करने का फैसला किया है।

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुल डियाज़ कनेल दुर्घटनास्थल पर पहुंचे

दुर्घटना की वजह का पता नहीं चल पाया है, मीडिया सूत्रों के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एयरपोर्ट के पास काला धुआं उड़ता नजर आ रहा था। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंच गईं, इसके अलावा पुलिसबल को भी तैनात कर दिया गया है।

हत और बचाव दल मौक़े पर पहुंचा

वहीं, कुछ स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्होंने एंबुलेंस से कुछ जिंदा बच गए लोगों को अधिकारियों द्वारा अस्पताल ले जाते हुए देखा है।