Home राज्य छत्तीसगढ़ अंबिकापुर में शादी में बुलाए एक हजार से ज्यादा मेहमान, मैरिज हॉल...

अंबिकापुर में शादी में बुलाए एक हजार से ज्यादा मेहमान, मैरिज हॉल सील, साढ़े नौ लाख जुर्माना भी

78
अंबिकापुर

अंबिकापुर। प्रदेश में संक्रमण कम हुआ, लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके बावजूद लोगों गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला अंबिकापुर से आया है। जहां एक शादी में एक हजार से अधिक लोगों की भीड़ पहुंच गई और कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ीं। इसकी शिकायत भी प्रशासन से हुई है।

जिस पर कलेक्टर के निर्देश पर वर-वधु और मैरिज हॉल संचालक पर कुल 9 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया गया है। इतना ही नहीं प्रशासन ने मैरिज गार्डन को भी सील कर दिया है। प्रशासन की इस कार्रवाई को इस तरह के मामले में पूरे प्रदेश के अंदर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई के रूप में माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक शहर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित चौरसिया मैरिज गार्डन में 2 जुलाई को शादी आयोजित की गई थी। यहां सरोज साहू के बेटे और प्रकाश साहू की बेटी की शादी थी। इसमें भारी भीड़ पहुंच गई थी। इसके बाद इसकी शिकायत प्रशासन को की गई। जिसमें पता चला कि यहां तो एक हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए थे और जमकर कोरोना नियमों को अनदेखी भी की गई है। जिसके बाद प्रशासन ने गार्डन के संचालक विरेन्द्र चौरसिया पर 4 लाख 75 हजार, सरोज साहू पर 2 लाख 37 हजार और प्रकाश साहू पर 2 लाख 37 हजार का जुर्माना लगाया है।