Home देश मप्रः कांग्रेस के 82 विधायक भोपाल लौटे, जानिए कब होगा होगा फ्लोर...

मप्रः कांग्रेस के 82 विधायक भोपाल लौटे, जानिए कब होगा होगा फ्लोर टेस्ट

29
कांग्रेस

भोपाल। मध्य प्रदेश का सियासी घमासान अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। जयपुर में रखे गए कांग्रेस के 82 विधायक रविवार को पांचवें दिन भोपाल आ गए। एयरपोर्ट से विधायकों को सीधे सीएम हाउस ले जाया जा रहा है। आज शाम को मुख्यमंत्री निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक है।

संभावना है कि सोमवार को कांग्रेस विधायकों को सीएम हाउस से ही विधानसभा ले जाया जाएगा। राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को 16 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है। कांग्रेस के सभी विधायक 11 मार्च को जयपुर भेजे गए थे।

भाजपा विधायक नरोत्तम मिश्रा ने रविवार सुबह कहा कि प्रदेश की राजनीति में कुहासे के बादल छंटते जा रहे हैं। और आज शाम को पूरे बादल छट जाएंगे। उन्होंने कवि दुष्यंत की कविता का उल्लेख करते हुए कहा- मत कहो, आकाश में कुहरा घना है, यह किसी की व्यक्तिगत आलोचना है।

कांग्रेस ने व्हिप जारी किया, भाजपा विधायक दल की बैठक भी आज हो सकती

इधर, विधायक दल के मुख्य सचेतक और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने पूरे सत्र के लिए व्हिप जारी किया है। इससे अब कांग्रेस विधायकों को सत्र के दौरान पूरे समय उपस्थित रहना अनिवार्य होगा। उधर, भाजपा विधायक दल की बैठक भी रविवार को हो सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली गए हुए हैं। इधर, गुड़गांव के मानेसर में एक रिजॉर्ट में ठहरे भाजपा विधायकों को भी रविवार या सोमवार सुबह भोपाल लाया जा सकता है।

कल सुबह भोपाल पहुंच सकते हैं सिंधिया समर्थक विधायक

भाजपा विधायकों के बारे में संभावना जताई जा रही है कि उन्हें सोमवार अलसुबह भोपाल लाया जाएगा। वहीं, बेंगलुरु से ज्योतिरादित्य समर्थक कांग्रेस विधायकों को भी कल विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले भोपाल लाया जाएगा। विधायक एयरपोर्ट से सीधे विशेष सुरक्षा व्यवस्था में सदन में लाया जाएगा। स्पीकर ने इस्तीफा देने वाले विधायकों को आज तक उपस्थित होने का समय दिया है।